Header Ads Widget

Tejas Movie Review: तेजस मूवी समीक्षा

Tejas Movie Review: तेजस मूवी समीक्षा




'तेजस' की कहानी

कहानी में तेजस गिल (कंगना रनौत) भारतीय वायुसेना की बहादुर लड़ाकू विमान पायलट है, जो फिल्म के पहले ही दृश्य में अपने सीनियर्स के ऑर्डर्स की परवाह किए बगैर जान जोखिम में डाल एयर फोर्स के बड़े अधिकारी की जान बचाती हैं। तेजस के इस कदम पर जांच कमिटी उस पर एक्शन लेने वाली होती है, लेकिन तभी खबर आती है कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने देश के एक बहुत ही साहसी खुफिया एजेंट को बंधक बना ल‍िया है। अब यदि हिंदुस्तान ने पाकिस्तान की शर्त नहीं मानी, तो वो उसका सर कलम कर देंगे। भारतीय खुफिया एजेंट के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तेजस और उसकी साथी पायलट अफिया (अंशुल चौहान) को भेजा जाता है। ये दोनों जब रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देने जाती हैं, तब इन्हें पता चलता है कि आतंकवादी राम मंदिर पर बम धमाका कर हिंदू-मुस्लिम समुदाय के बीच दंगा करवाना चाहते हैं। तेजस का एक दर्दनाक अतीत भी है, जिसमें 26/11 के आंतकी हमले में वो अपने माता-पिता, भाई और मंगेतर को खो चुकी है। बस उसका वही अतीत उसे अपनी जान कुर्बान कर आंतकियों का खात्मा करने के लिए प्रेरित करता है।


'तेजस' मूवी का ट्रेलर

https://www.youtube.com/watch?v=UN6ZNUgPsPk


डायरेक्शन और कास्ट

कंगना रनौत की 'तेजस' को सर्वेश मेवारा ने लिखा और डायरेक्ट किया है। सर्वेश ने फिल्म की कहानी को लूप में दिखाया हैं, जिसे देख आपका बोर होना तो पक्का है। कहानी में एक्शन और सस्पेंस नाम मात्र के लिए है। डायरेक्शन की बात करें तो यहां सर्वेश ने अपना डेब्यू किया है, पहली बार होने के कारण उनका काम ठीक-ठाक रहा है। फिल्म के एक्शन सीन और भी शानदार हो सकते थे। एक्शन सीन में कोई दम वाली बात नजर नहीं आई है। 


स्टार कास्ट की एक्टिंग

फिल्म 'तेजस' में कंगना रनौत ने तेजस गिल का रोल प्ले किया हैं। इस फिल्म में कंगना की एक्टिंग में कुछ खास देखने को नहीं मिला है। फिल्म बिना बैक ग्राउंड म्यूजिक के नहीं देख पाएंगे। फिल्म के जॉनर के अनुसार एक्ट्रेस की एक्टिंग देख बिल्कुल मजा नहीं आया है। आसिफा अली का रोल अंशुल चौहान ने प्ले किया है। अंशुल ने फिल्म में अच्छी एक्टिंग की हैं। फिल्म में वरुण मित्रा ने भी अच्छा काम किया है। आशीष विद्यार्थी और विशक नायर ने भी अपने रोल को अच्छे से निभाया है। फिल्म की कहानी बहुत ही घिसी पिटी है। 


फिल्म की कमी

भारतीय वायु सेना पर बेस्ड इस फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं था, जहां एक विंग कमांडर बचाव अभियान के दौरान आदेशों की अवहेलना करने के बावजूद न केवल सजा से बचने में कामयाब होता है बल्कि उसे एक खतरनाक और महत्वपूर्ण मिशन भी सौंपा जाता है।  यह फिल्म वायु सेना पायलट बनने के लिए तेजस की प्रेरणाओं की एक झलक पेश करती है। हालांकि, उनकी यात्रा के चित्रण में कुछ पहलुओं की कमी प्रतीत होती है, जिससे दर्शक उनके बारे में और भी बहुत कुछ देखना चाहते थे, लेकिन एकदम धमाकेदार अंदाज में पर वो इस फिल्म में दिखने को नहीं मिला है। 


क्यों देखें

कंगना रनौत के फैन हैं और देशभक्ति वाली फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म देख सकते हैं।


और अंत में रेटिंग

'तेजस' मूवी को 2.5 की रेटिंग मिली हैं।


ऐक्टर:कंगना रनौत,अंशुल चौहान,आशीष विद्यार्थी,वरुण मित्रा,विषक नायर

डायरेक्टर :सर्वेश मेवाड़ा

श्रेणी:Hindi, Drama, Action

अवधि:2 Hrs 2 Min


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ