Header Ads Widget

AUS vs NZ: जिमी नीशम ने कर दिया था खेल, हारते-हारते बची ऑस्ट्रेलिया, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

AUS vs NZ: जिमी नीशम ने कर दिया था खेल, हारते-हारते बची ऑस्ट्रेलिया, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच





ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेले मैच में आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को जीत नसीब हुई। अंतिम गेंद तक जीत के लिए चली इस लड़ाई में जेम्स नीशम ने लगभग ऑस्ट्रेलिया से मैच को छीन लिया था, लेकिन वह दो रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए और यहीं से मैच न्यूजीलैंड से दूर हो गया। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 388 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 383 रन ही बना सकी। ऐसे में आईए जानते हैं कैसा रहा दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच के आखिरी ओवर का रोमांच।


आखिरी ओवर को रोमांच


ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का अंतिम ओवर मिचेल स्टार्क करने आए थे। ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक ट्रेंट बोल्ट के पास था। स्टार्क ने यॉर्कर लेंथ बॉल की जिस पर बोल्ट ने एक रन लेकर नीशम को स्ट्राइक दिया।


दूसरी गेंद मिचेल स्टार्क ने वाइड गेंद डाल दी जो विकेटकीपर से भी काफी दूर रह गई और वह चौका हो गया। इस तरह बिना किसी गेंद के न्यूजीलैंड को पांच रन मिल गए। अब कीवी टीम को जीत के लिए 5 गेंद में 13 रन की जरूरत थी।


स्टार्क ने ओवर की तीसरी गेंद डाली, जिस पर नीशम ने डीप मिडविकेट की दिशा में शॉट खेलकर दो रन जुटा लिए।


चौथी गेंद पर भी नीशम ने शॉट को कनेक्ट किया और मिड ऑफ की तरफ खेल कर फिर से दो रन लिए। इस तरह न्यूजीलैंड को 3 गेंद में सिर्फ 9 रन बनाने के लिए बचे।


पांचवीं गेंद पर नीशम ने बाउंड्री के लिए प्रयास किया, लेकिन मार्नस लाबुशेन ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए चौके को रोक दिया और न्यूजीलैंड को सिर्फ दो रन ही मिले।


छठी गेंद पर भी स्ट्राइक नीशम के पास था और इस पर भी दो रन लेने के प्रयास में थे लेकिन वह सफल नहीं सके। निशम इस गेंद पर रन आउट हो गए। इस तरह अब आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी।


आखिरी गेंद पर स्ट्राइक लॉकी फर्ग्यूसन के पास थी, लेकिन वह अपनी टीम के लिए करिश्मा नहीं कर पाए और इस तरह आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड ने मैच को 5 रन से गंवा दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ