Header Ads Widget

World Cup 2023: पाकिस्तान की दिल तोड़ने वाली हार पर Shahid Afridi ने बढ़ाया हौसला

World Cup 2023: पाकिस्तान की दिल तोड़ने वाली हार पर Shahid Afridi ने बढ़ाया हौसला




वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) में पाकिस्तान की किस्मत चमकने का नाम ही नहीं ले रही है. इस वर्ल्ड कप में हार की हैट्रिक जमाने के बाद वह पहले ही बैकफुट पर थी कि शुक्रवार को वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीतते-जीतते हार गई. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 271 रनों की चुनौती पेश की थी, जिसे उसने 1 विकेट से अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान ने यहां दमदार खेल दिखाया और वह इस मैच को जीतने के करीब थी लेकिन अंतिम लम्हो में केशव महाराज ने अपनी टीम के लिए विजयी चौका जड़कर उसके मुंह से यह जीत छीन ली.


लेकिन इससे पहले अपने पूर्व खिलाड़ियों की आलोचनाओं का सामना कर रही पाकिस्तान को इस बार कई खिलाड़ियों का समर्थन भी मिला है. उसके पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी इस हार के बावजूद अपनी टीम का हौसला बढ़ाया है. यह इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है. वह अब तक सिर्फ 2 जीत अपने नाम कर पाई है, जब उसने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया था.


इस करीबी मैच में पाकिस्तान की हार के बाद शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में टि्वटर) के अपने अकाउंट पर लिखा, ‘वर्ल्ड कप 2023 में रोमांचक मैचों का बेसब्री से इंतजार था. किस्मत ने साथ नहीं दिया लड़को, किसी और दिन जरूर चीजें आपके ढंग से जाएंगी. एक विकेट की हार बहुत दुखदायी है. लेकिन आपको अपना सिर ऊंचा उठाकर रखना है क्योंकि आपने अपना सबकुछ दिया और अंत तक बहादुरी से लड़े.’


अफरीदी ने आगे लिखा, ‘साउथ अफ्रीका को जीत की बधाई, जिसने हार के मुंह से यह जीत छीन ली. चेन्नई में आए दर्शकों के लिए जमकर तालियां. उन्होंने मुझे 1999 टेस्ट में मिले सपॉर्ट की फिर याद दिला दी.’


बता दें इस हार के बाद पाकिस्तान की वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मुश्किल में दिखाई दे रही हैं. अब उसे यहां से अपना हर मैच जीतना होगा और साथ ही कुछ मैचों में उलटफेर की उम्मीद करनी होगी, ताकि सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी राहें प्रबल हो सकें. पाकिस्तान ने अब तक खेले 6 मैचों में 2 जीते हैं, जबकि 4 में उसे हार मिली है. वह इन 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ