Header Ads Widget

How to Convert MKV to MP4 on the laptop? | लैपटॉप पर MKV को MP4 में कैसे बदलें?

How to Convert MKV to MP4 on the laptop? | लैपटॉप पर MKV को MP4 में कैसे बदलें?  

 

How to Convert MKV to MP4 on the laptop?


हालांकि यह MOV या वास्तव में FLAC लाइनों के रूप में लोकप्रिय नहीं है, आप कभी-कभी MKV, या Matroska, कतार का सामना कर सकते हैं।


जब आप कैप्शन या ऑडियो या वीडियो टेप ट्रैक के साथ काम कर रहे हों, तो एक MKV फ़ाइल काम आ सकती है।


VLC सॉफ्टवेयर के माध्यम से MKV को MP4 में बदलें:


वीएलसी मीडिया प्लेयर एमकेवी सहित लगभग किसी भी वीडियो टेप प्रारूप को प्राप्त कर सकता है और चला सकता है। और भी, यह उन्हें MP4 की तरह अधिक सार्वभौमिक वस्तुओं में भी परिवर्तित कर सकता है।


1. सबसे पहले वीडियोलैन की वेबसाइट पर जाएं और वीएलसी डाउनलोड करें। इंस्टॉल करते समय फाइन प्रिंट पढ़ना सुनिश्चित करें, ताकि आप अपने लैपटॉप को किसी ब्लोटवेयर से परिचित न कराएं।


2. अब वीएलसी सॉफ्टवेयर खोलें और फिर पॉप-अप मेनू के ऊपरी-बाएं कोने में दिखाई देने वाले मीडिया टैब का चयन करें और परिणामी ड्रॉप-डाउन मेनू से कनवर्ट/सहेजें विकल्प चुनें।

3. जोड़ें बटन पर क्लिक करें और अपने लैपटॉप पर उस ट्रेन का पता लगाएं जिसे आप कनवर्ट करना चाहते हैं। एक बार इसका नाम हो जाने के बाद, विंडो के निचले भाग में कन्वर्ट / सेव बटन दबाएं।

4. अपने पूछे गए वीडियो टेप प्रारूप को निर्दिष्ट करें- इस मामले में, हम प्रोफ़ाइल के बगल में ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके H.264 Mp3 (MP4) की अनुशंसा करेंगे। टूल आइकॉन पर क्लिक करने से (ड्रॉप-डाउन मेन्यू में आने पर) आप अपनी सेटिंग्स को और बेहतर बना सकेंगे।

5. गंतव्य के अंतर्गत निर्दिष्ट करें जहां आप चाहते हैं कि वीएलसी आपका डेटा निर्यात करे। इसके अलावा, लॉन्च पर क्लिक करें। समयरेखा एक प्रगति पट्टी में बदल जाएगी और एक बार जब यह समाप्त हो जाएगी, तो आपका वीडियो टेप तैयार हो जाएगा। फ्लैशबैक कि पुरानी एमकेवी ट्रेन अभी भी मौजूद है। हालाँकि, समाप्त होने पर आपको अपनी सभी पुरानी MKV लाइनों को रद्द कर देना चाहिए, यदि आप अब पुराना डेटा नहीं चाहते हैं और अपने लैपटॉप पर और अधिक स्टोरहाउस स्थान पसंद करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ